5 चीजें देखने के लिए जब एक चिकित्सक का चयन

5 चीजें देखने के लिए जब एक चिकित्सक का चयन

चिकित्सा अनुसंधान करने का निर्णय हमेशा एक आसान निर्णय नहीं है, खासकर इसलिए कि चीजें है जो हमें उपचार के लिए नेतृत्व दर्दनाक और कच्चे हैं । हमारे जीवन में ये ऐसी स्थितियां हैं जिन्होंने हमें नीचा कर दिया है । हमें एक समय में एक भावना काट । हमें खुद पर विश्वास करने से रोकें। हमें अपनी वास्तविक क्षमता तक पहुंचने की कोशिश करने से रोकें । थेरेपी टर्निंग पॉइंट हो सकता है जिसे आप ढूंढ रहे हैं यदि आप इसे एक शॉट देने के लिए काफी बहादुर हैं।

“साहस नहीं होता है जब आप सभी जवाब है । ऐसा तब होता है जब आप अपने आप को सवाल आप अपने सभी जीवन से बचा है पूछने के लिए तैयार हैं । शैनन एल एल्डर

5 चीजें देखने के लिए जब एक चिकित्सक का चयन

हालांकि, छोड़ने के फैसले के बाद, देखने के लिए एक चिकित्सक चुनने का मुश्किल विकल्प आता है । डेबोरा होर्टन, एलसीपीसी, हमें याद दिलाता है कि “यह बिल्कुल एक चिकित्सक के लिए दुकान के लिए आप के लिए सबसे अच्छा फिट खोजने के लिए ठीक है.” लेकिन वास्तव में आपको क्या देखना चाहिए?

यह जानते हुए कि आपको एक चिकित्सक के लिए “दुकान” की उम्मीद है, केवल आधी कीमत है। आपको अपनी खोज का सबसे अधिक बनाने के लिए सही प्रश्नों से लैस होने की आवश्यकता है। यहां पांच सवाल और अंक पर विचार कर रहे हैं: समझ चिकित्सक की किस तरह आप की जरूरत है और क्या इन सभी पत्रों के लिए खड़े हो जाओ!

मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों के प्रकार के बीच अंतर पता है और क्यों कि मायने रखती है ।

अपने शोध में आपने शायद देखा है कि मानसिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में विशेषज्ञों के लिए कई अलग-अलग साख हैं। यह सब क्या मतलब है, और यह उनके लिए महत्वपूर्ण क्यों है?

पत्र है कि एक व्यक्ति के अंतिम नाम का पालन करें आप क्या वे कर सकते है और क्या वे अच्छी तरह से फिट के बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं । यहां कुछ खिताब आप अपने शोध के दौरान सामना कर सकते हैं:

  • लकैट: लाइसेंस प्राप्त क्रिएटिव आर्ट थेरेपिस्ट
  • एलएमएफटी: लाइसेंस प्राप्त शादी और परिवार के चिकित्सक
  • एलएमएचसी: लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य सलाहकार
  • एलसीपीसी: लाइसेंस प्राप्त नैदानिक करियर सलाहकार
  • एलएमएसडब्ल्यू, एलसीएसडब्ल्यू या एलसीएसडब्ल्यू-आर: लाइसेंस प्राप्त मास्टर सामाजिक कार्यकर्ता, नैदानिक सामाजिक कार्यकर्ता या लाइसेंस प्राप्त नैदानिक सामाजिक कार्यकर्ता “आर”
  • लाइसेंस प्राप्त मनोवैज्ञानिक/पीएचडी या Psy.D.: दर्शन शास्त्र के डॉक्टर या मनोविज्ञान के डॉक्टर
  • मनोचिकित्सक: मानसिक स्वास्थ्य में अतिरिक्त प्रशिक्षण और विशेषज्ञता के साथ डॉक्टर
  • एनपीपी-सी: मनोरोग नर्स व्यवसायी
  • पीएमएचएनपी: मनोरोग-मानसिक स्वास्थ्य नर्स व्यवसायी

यह जानना कि इन संक्षिप्त नामों का क्या मतलब है, आपकी खोज को संकीर्ण करने में मदद कर सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एकल हैं और पीटीएसडी के साथ मदद की तलाश में हैं, तो कोई है जो एक लाइसेंस प्राप्त शादी और परिवार चिकित्सक है, सबसे अच्छा फिट नहीं होगा। यदि आपको बाइपोलर डिसऑर्डर जैसे विकार हैं, तो आपको किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता होगी जो दवा प्रदान कर सके। एक LCAT दवा की जरूरत के साथ मदद करने में सक्षम नहीं है ।

डॉ ग्रेस ताई बताते है कि केवल मनोचिकित्सकों दवा लिख सकते हैं, क्योंकि: “सभी मनोचिकित्सकों पहले एक सामांय चिकित्सक (चिकित्सा के डॉक्टर-एमडी) के रूप में प्रशिक्षित किया जाता है, एक रहने और एक अस्पताल या नैदानिक वातावरण में एक इंटर्नशिप के बाद । आठ से दस साल के प्रशिक्षण के बाद, आप अमेरिकन बोर्ड ऑफ मनोरोग और न्यूरोलॉजी द्वारा प्रमाणित हो सकते हैं । तथ्य यह है कि वे डॉक्टर हैं कारण है कि वे यदि आवश्यक हो तो दवा लिख सकते हैं।

क्या आप मेरा बीमा लेते हैं? क्या आप नेटवर्क पर हैं?

ज्यादातर लोग चिकित्सा की लागत को कवर करने के लिए अपने बीमा लाभ का उपयोग करेंगे। यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या आप जिस चिकित्सक को देखना चाहते हैं वह आपका बीमा ले सकता है और क्या वे नेटवर्क पर हैं, क्योंकि यह लाभों का भुगतान बदलता है।

आपके पास बीमा नहीं है? फिर स्व-भुगतान विकल्पों और कीमतों के बारे में पूछना सुनिश्चित करें। यदि आप मनोरोग देखभाल बर्दाश्त नहीं कर सकता, यहां कुछ संसाधन है कि मदद कर सकते हैं । कृपया पैसे आप एक चिकित्सक या परामर्शदाता खोजने से रोक नहीं है, के रूप में अपने भावनात्मक और मानसिक स्वास्थ्य अपने समग्र भलाई का एक अभिन्न हिस्सा है ।

क्या आपके व्यक्तित्व संगत हैं?

अधिकांश चिकित्सक एक मुफ्त पहला सत्र प्रदान करते हैं। इस सत्र के लिए अपने संभावित चिकित्सक पता है और सुनिश्चित करें कि अपने व्यक्तित्व अच्छी तरह से पर्याप्त है बनाने का अवसर है । स्पीड डेटिंग के दौर के रूप में इसके बारे में सोचें: वे उन्हें आपके बारे में थोड़ा सा बताते हैं, और वे आपको अपनी कहानी के बारे में थोड़ा सा बताते हैं।

आप अपने कार्यालय उपकरण और पुस्तक चयन से एक चिकित्सक के बारे में बहुत कुछ भी सीख सकते हैं। उदाहरण के लिए, मैं बहुत बेहतर लग रहा है जब मैं कार्यालय में जाना है और अलमारियों और किताबों के साथ और भी अधिक अलमारियों देखते हैं । न केवल चिकित्सा पत्रिकाओं कि प्राचीन हालत में हैं, लेकिन इस तरह के रूप में किताबें शरीर स्कोर रखती है, फटा कताई और पहना संदर्भ पक्षों के साथ। मैं बहुत अधिक आरामदायक लग रहा है जब मैं चट्टानों पर बह पानी की दोहराव ध्वनि सुन, एक गुलाबी नमक दीपक की चमक में धूप सेंकने, एक शांत, पेशेवर दिखने कार्यालय में बैठे से ।

वॉल आर्ट आपके चिकित्सक के व्यक्तित्व का अनुभव करने का एक और अवसर है। मेरे चिकित्सक की कलाकृति उसके कार्यालय की दीवारों के साथ-साथ “शांति”, “शांत” और “प्रतिबिंब” शब्दों के साथ स्टिकर को शामिल करती है। वहाँ छोटे पक्षी चित्र है कि आशा, प्यार और उन पर सपना लिखा है। कुछ लोगों को लगता है कि यह एक छोटे से भी हिप्पी-dippy है, लेकिन मैं इसे प्यार करता हूं!

वे किस तरह की थेरेपी की पेशकश करते हैं?

इससे पहले कि आप उनके साथ मिलने से पहले अपनी वेबसाइट की जांच के रूप में सरल रूप में कुछ दिखा सकते है कि वे कैसे चिकित्सा अभ्यास । विभिन्न प्रकार के उपचार उपलब्ध हैं, जैसा कि आप यहां देख सकते हैं। अर्नेस्ट एस श्मिट, LCSW के अनुसार, “चिकित्सक जो अपनी वेबसाइटों पर उपयोगी जानकारी की एक अच्छी राशि दे आमतौर पर मन में अपने सर्वोत्तम हित होगा और मदद करने के लिए आप सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए काम करेंगे.”

पता नहीं किस तरह की थेरेपी आपको पसंद करेंगे? यह ठीक है, लेकिन आप अभी भी जानना चाहते हैं कि कौन से प्रकार हैं और किस तरह की स्थितियों के साथ सबसे अच्छा काम करता है जो आपके समान हो सकता है।

क्या आप अपने संभावित चिकित्सक से पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करते हैं, जब पिछली बार वे तुंहारा करने के लिए एक समान मामला था? आप क्या उपचार योजनाओं की सिफारिश करते हैं?

पूछें कि वे आपके द्वारा की जा रही प्रगति का आकलन कैसे करना चाहते हैं।

अपनी साख को जानते हुए, वे किस तरह की चिकित्सा प्रदान करते हैं और उपचार योजनाएं कैसी दिखती हैं, यह एक महत्वपूर्ण पहला कदम है, लेकिन आप यह भी जानना चाहते हैं कि वे आपको बेहतर महसूस करने में कैसे मदद करते हैं और ऐसा क्या दिखता है। अपनी प्रगति का आकलन चिकित्सा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

आप और आपके द्वारा चुने गए चिकित्सक उपचार योजना या व्यवहार का उल्लेख कर सकते हैं जो आपको पहली जगह में चिकित्सा के लिए लाए हैं। जब मैं पहली बार अपने चिकित्सक से पूछा कि यह सब कैसे काम किया है, और जब मैं वहां हमेशा के लिए किया था, उसने मुझे बताया कि यह आघात के माध्यम से काम शुरू कर दिया । मैं उपकरण हासिल करने के लिए अगर मैं क्योंकि इसके प्रभाव के एक निश्चित तरीके से काम का पता लगाने के लिए होगा । इतना ही नहीं, लेकिन हम प्रतिक्रिया और सोच के पुराने तरीकों को नई, स्वस्थ आदतों के साथ बदलने के लिए काम करेंगे ।

मेरे लिए, यह वही है जो मैं चिकित्सा में पिछले साल बिताया । मैं किसी को मैं आराम से बात कर महसूस चुना है । मैं बहुत हंसती हूं और बहुत रोती हूं । कई बार मैं खुद को कमजोर और चिंतित छोड़ देती हूं, लेकिन बाद में मुझे ऐसा लगता है कि मैंने अपने जीवन के बारे में कुछ नया सीखा है । चिकित्सा ने मुझे अपने आत्मविश्वास को बहाल करने, अपने प्रियजनों के साथ अपने रिश्ते में सुधार करने और मुझे अपने सपनों का पीछा करने का साहस खोजने में मदद की।

आप चिकित्सा से अधिक लाभ से आप जानते हैं

मेरे चिकित्सक के लिए पहले पांच यात्राओं, सब मैंने किया था रोना था । मैं चीजों के बारे में रोया मैंने सोचा कि मैं नियंत्रित कर सकता है । एक समय मेरे पति ने मुझसे पूछा, जब यह आपको बहुत दुख होता है तो आप ऐसा क्यों करते रहते हैं । मैंने बताया कि कैसे वह मुझे उदास नहीं किया; वह “बनाया” मुझे केवल चीजें है जो मैंने सोचा था कि मैं इलाज किया था स्वीकार करते हैं ।

अब मैं मेरे पास हर किसी के लिए चिकित्सा की सिफारिश और कई अच्छी बातें मेरे चिकित्सक के बारे में कहना है । मुझे लगता है जैसे हम इस यात्रा के अंत की ओर बढ़ रहे हैं, लेकिन मैं बहुत आभारी हूं कि मैं मूल रूप से उसे इन सभी सवालों से पूछा ।

जानते हुए भी कि मैं यह कैसे बर्दाश्त कर सकता है मेरे कंधों से एक वजन था । कोई है जो “ब्रह्मांड” के बारे में बात की थी और मेरे विश्वासों के लिए अपनी क्षमताओं के अनुकूल करने में सक्षम था ढूंढना मुझे सुरक्षित और आरामदायक महसूस किया ।

एक चिकित्सक का चयन निस्संदेह पहेली का एक महत्वपूर्ण टुकड़ा है कि हमारे मानसिक स्वास्थ्य है । ऑगस्टेन बुर्रों ने एक बार कहा था: “अपने सिर को एक असुरक्षित पड़ोस के रूप में सोचें; वहां अकेले मत जाओ । इस बयान ने मुझे जब मैं पहली बार इसे पढ़ा है, लेकिन फिर मुझे एहसास हुआ कि यह बहुत सटीक था मैंसेंट.

आपको खतरनाक पड़ोस में ले जाना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि वहां अकेले नहीं जा रहा है! किसी को सही कौशल के साथ ले लो, किसी को आप पर भरोसा कर सकते हैं, और कोई है जो अपने सर्वोत्तम हितों को प्राथमिकता, और तुम ठीक हो जाएगा ।

क्या आपने अपने चिकित्सक से एक विशिष्ट प्रश्न पूछा है जिसे आपने चिकित्सा चुनने में सहायक पाया है? क्या कोई ऐसी संपत्ति या संपत्ति है जिसे आप चिकित्सक चुनते समय ढूंढ रहे हैं? अपने विचारों और सब कुछ है कि आप नीचे टिप्पणी में एक चिकित्सक का चयन करने में मदद मिली है साझा करें! क्या आप गलत चिकित्सक को चुनने के बारे में एक कहानी है? इसे यहां भी छोड़ दो!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *