स्टीव ब्लैंक हैकिंग रक्षा के लिए-स्टैनफोर्ड २०२० सबक सीखा प्रस्तुतियां

स्टीव ब्लैंक हैकिंग रक्षा के लिए-स्टैनफोर्ड २०२० सबक सीखा प्रस्तुतियां

हम सिर्फ हमारे 5 साल मिल गया स्टैनफोर्ड में रक्षा वर्ग के लिए हैकिंग ।

क्या एक साल ।

तिमाही के अंत में, आठ टीमों में से प्रत्येक एक अंतिम “सबक सीखा” प्रस्तुति दे देंगे । पारंपरिक डेमो दिन या शार्क टैंक, जो कर रहे है के विपरीत, “यहां है कि मैं कितना स्मार्ट हूं, कृपया मुझे पैसे दे,” एक सबक सबक सीखा प्रस्तुति एक 10 सप्ताह की यात्रा से टीमों की कहानियों को जानने के लिए और कड़ी मेहनत से जीता की खोज बताता है । एक सामान्य वर्ष में सभी टीमों के लिए, यह क्या होता है जब आपको पता चलता है कि सब कुछ तुमने सोचा था कि तुम पहले दिन पर पता था कि गलत था और कैसे वे अंत में यह सही है की एक रोलरकोस्टर कहानी है ।

लेकिन इस साल? यह साल कुछ और ही था। ३२ छात्रों को दुनिया भर में बिखरे हुए थे और एक प्रतीत होता है असंभव काम दिया गया-वे 10 सप्ताह के लिए समझते है और फिर एक वास्तविक रक्षा समस्या का समाधान था-१०० लाभार्थियों, हितधारकों, आवश्यकता लेखकों, और दूसरों के साक्षात्कार के दौरान ंयूनतम व्यवहार्य उत्पादों का एक सेट का निर्माण-सभी अपने अंतरिक्ष छोड़ने के बिना ।

जैसा कि मैंने मौजूद टीमों में से प्रत्येक को देखा, मैं चकित और वे क्या हासिल से aweed था ।

यहां है कि वे यह कैसे किया और वे क्या दिया ।


इस अंतिम वर्ग के लिए हमारे मुख्य वक्ता रक्षा के पूर्व सचिव जिम मैटिस थे, जिन्होंने राष्ट्र की सेवा के बारे में एक प्रेरक बात दी ।

भाग 1

भाग 2

भाग 3

भाग 4

यदि आप जनरल मैटिस के चार वीडियो नहीं देख सकते हैं, तो पूरी बात के लिए यहां क्लिक करें ।

यदि आप इमारत से बाहर नहीं निकल सकते हैं तो आप इमारत से कैसे बाहर निकल सकते हैं?
इस साल टीमों को दो असाधारण महामारी बाधाओं को पार करना पड़ा । शुरू में, ज्यादातर छात्रों को परिसर से दूर थे और 24 समय क्षेत्रों में बिखरे हुए । चार छात्रों की प्रत्येक टीम है जो व्यक्ति में एक साथ काम के साथ पड़ोस बिताया होता एक ही कमरे या जगह के बजाय में शारीरिक रूप से कभी नहीं थे । दूसरे, ग्राहकों/लाभार्थियों और हितधारकों के साक्षात्कार के विचार के आधार पर यह वर्ग, व्यक्तिगत तौर पर – अब उनके सभी ग्राहकों को कंप्यूटर स्क्रीन के माध्यम से खोज करनी थी। पहले, यह वर्ग के दिल के माध्यम से एक घातक दांव लग रहा था । वीडियो ग्राहक साक्षात्कार कैसे काम करेंगे?

लेकिन हम दो आश्चर्य था । सबसे पहले छात्र इस मौके पर आए और समय और शारीरिक दूरी के बावजूद हर एक ने एकजुट होकर एकीकृत टीम के रूप में काम किया। दूसरा, वास्तव में वीडियो द्वारा ग्राहक की खोज वृद्धि साक्षात्कार छात्रों की संख्या प्रत्येक सप्ताह करने में सक्षम थे । आठ टीमों से बात की 945 लाभार्थी, हितधारक, आवश्यकताएं लेखक, कार्यक्रम प्रबंधक, योद्धा, कानून, सुरक्षा, ग्राहक आदि।

अच्छी संख्या में छात्रों को बात करनी थी घर पर थे, और वे द्वारपालों से घिरे नहीं थे । जबकि छात्रों को एक नौसैनिक जहाज पर खड़े या एक ड्रोन नियंत्रण स्टेशन पर जाकर या किसी को अपने app या हार्डवेयर की कोशिश देख के संदर्भ याद किया, शिक्षण टीमों के आकलन था कि दूरदराज के साक्षात्कार एक पर्याप्त विकल्प से अधिक थे ।

हमने कक्षा प्रारूप बदल दिया है
एक दूरी से हमने क्लास में दो बड़े बदलाव किए । इससे पहले, आठ टीमों में से प्रत्येक ने एक साप्ताहिक 10 मिनट का सारांश प्रस्तुत किया; यहां है कि हम यहां क्या सोचा है कि हम क्या किया है, यहां है कि हम क्या मिल गया है, यहां है कि हम क्या अगले हफ्ते करने जा रहे हैं ।  जब तक हम उस ताल को बनाए रखा, यह भी अंय सभी टीमों के लिए ज़ोरदार था अपनी स्क्रीन पर घूरना और हर दूसरे टीम मौजूद देखते हैं । इसलिए हमने कक्षा को आधे में विभाजित किया – चार टीमें ज़ूम ब्रेकआउट कमरे में गईं, जहां वे आम मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक सहकर्मी टीम के साथ मिले। शेष चार मुख्य जूम कक्षा में थे; एक है जो, तीन के रूप में, टिप्पणी, आलोचनाओं और प्रशिक्षक के सुझावों को सुना । हमने मुख्य कमरे और ब्रेकअप सेशन के जरिए टीमों को घुमाया ।

दूसरा संशोधन अतिथि वक्ताओं के अलावा था । अतीत में, मैं समय fillers के रूप में अतिथि वक्ताओं देखा/मनोरंजन है कि सीमित शिक्षण समय हम सुनने के लिए और हमारे छात्रों के कोच की जरूरत से विचलित । लेकिन इस साल हमने पाया कि हमारे छात्र पूरे दिन अपनी स्क्रीन पर घूरते और अपना सिर भून लेते । वे कुछ मनोरंजन/व्याकुलता के हकदार थे । लेकिन रक्षा अभ्यास के लिए सच हैकिंग में, हम इसे ग्राउंडिंग और प्रेरणा के रूप में उद्धार होगा । जो फेल्टर और मैं अपने Rolodex उठाया और दस शीर्ष वर्ग के अतिथि वक्ताओं को आमंत्रित किया । रक्षा वर्ग के लिए इस साल की हैकिंग पर उसकी प्रस्तुतियों यहां देखा जा सकता है ।

सिखाना प्रस्तुति
आठ टीमों में से प्रत्येक ने अपनी समस्या के बारे में संदर्भ प्रदान करने के लिए 2 मिनट का वीडियो प्रस्तुत किया । इसके बाद 10 हफ्तों में ग्राहकों की खोज की यात्रा का वर्णन करते हुए 8 मिनट का स्लाइड शो किया गया । सभी टीमों ने न्यूनतम व्यवहार्य उत्पादों का निर्माण करने के लिए मिशन मॉडल कैनवास, (यहां वीडियो) ग्राहक विकास और चंचल इंजीनियरिंग का उपयोग किया, लेकिन उनकी सभी यात्राएं अद्वितीय थीं।

अंत में, वर्ग सभी टीमों को मांयता दी है कि समस्या कुछ बड़ा, गहरा और अधिक दिलचस्प में बदल गया था, के रूप में प्रायोजक दिया था ।

सभी प्रस्तुतियां एक घड़ी के लायक हैं।

टीम सर्वज्ञ – एक अवर्गीकृत इमेजिंग विश्लेषक कार्यक्षेत्र

यदि आप सर्वज्ञ 2 मिनट का वीडियो नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

यदि आप सर्वज्ञ टीम वीडियो नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

सर्वज्ञ स्लाइड्स नहीं देख सकते तो यहां क्लिक करें

मिशन संचालित उद्यमिता
यह वर्ग एक बड़े विचार का हिस्सा है- मिशन संचालित उद्यमिता। छात्रों या संकाय के बजाय अपने विचारों के साथ आ रहा है, अब हम उंहें सामाजिक मुद्दों पर काम कर रहे हैं, चाहे वे राज्य विभाग या रक्षा मंत्रालय या गैर लाभकारी संगठनों के लिए समस्या है/ और चाल यह है कि हम एक ही दुबला LaunchPad/I-Corps पाठ्यक्रम का उपयोग करें-और एक ही वर्ग संरचना को बनाए रखने-अनुभव के अनुसार, अभ्यास उंमुख, एक से इस बार मिशनमॉडल एक व्यापार मॉडल नहीं है। (नेशनल साइंस फाउंडेशन, राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी और कॉमन मिशन प्रोजेक्ट ने कार्यप्रणाली के वैश्विक विस्तार को बढ़ावा देने में मदद की है ।

मिशन संचालित उद्यमिता छात्रों का जवाब है जो कहते हैं, मैं कुछ वापस देना चाहता हूं । मैं अपने समुदाय, अपने देश या अपनी दुनिया को एक बेहतर जगह बनाना चाहता हूं, जबकि कुछ सबसे कठिन समस्याओं को हल करना चाहता हूं ।

टीम प्रोटोकॉल एकजेएटीसी पायलट संचार सुनिश्चित करना

यदि आप 2 मिनट का प्रोटोकॉल एक वीडियो नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

यदि आप प्रोटोकॉल वन टीम वीडियो नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

यदि आप लॉग वन स्लाइड नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

यह एक विचार के साथ शुरू किया
रक्षा के लिए हैकिंग दुबला LaunchPad वर्ग है, जो मैं पहली बार २०११ में स्टैनफोर्ड में सिखाया में उत्पन्न हुआ । मैंने देखा कि शिक्षण मामले के अध्ययन और/या एक Capstone उद्यमिता वर्ग के रूप में एक व्यापार की योजना लिखने के एक स्टार्टअप की व्यावहारिक अराजकता के अनुरूप नहीं था । और वह है कि वहां कोई उद्यमी वर्ग है कि संयुक्त अनुभव दुबला पद्धति के साथ सीखने था । हमारा लक्ष्य थ्योरी और प्रैक्टिस दोनों सिखाना था।

उसी वर्ष में कि हमने कक्षा शुरू की, इसे राष्ट्रीय विज्ञान फाउंडेशन द्वारा प्रमुख शोधकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के लिए स्वीकार किया गया था जो अपने विज्ञान (एक SBIR अनुदान) के व्यावसायीकरण के लिए संघीय अनुदान प्राप्त करना चाहते थे। एनएसएफ ने कहा: “वर्ग उद्यमिता के लिए वैज्ञानिक तरीका है । वैज्ञानिक परिकल्पना परीक्षणों को समझते हैं “और एनएसएफ आई-कोर (इनोवेशन कोर) के रूप में वर्ग को संदर्भित किया । कक्षा अब 9 क्षेत्रीय स्थानों पर पढ़ाया जाता है और १५०० से अधिक विज्ञान टीमों को प्रशिक्षित किया है । इसे राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थानों ने २०१४ में एनआईएच में आई-कोर के रूप में और २०१५ में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के साथ अपनाया था ।

टीम सीवॉच दक्षिण चीन सागर में समुद्री सुरक्षा

यदि आप 2 मिनट का सीवॉच वीडियो नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

यदि आप सीवॉच टीम वीडियो नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

यदि आप सीवॉच स्लाइड नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

रक्षा के लिए हैकिंग की उत्पत्ति
२०१६ में, बीएमएनटी के पीट नेवेल और स्टैनफोर्ड में जो फेल्टर के साथ एक बुद्धिशीलता सत्र के दौरान, हमने देखा कि हमारे अनुसंधान विश्वविद्यालयों में छात्रों को समस्याओं पर थोड़ा सहयोग था जिसे उनकी सरकार हल करने की कोशिश कर रही थी, या नागरिक समाज के सामने आने वाली प्रमुख समस्याओं के साथ । जब हमने सोचा कि हम छात्रों को यह करने के लिए कैसे मिल सकता है, हमें एहसास हुआ कि एक ही दुबला LaunchPad/I-Corps वर्ग इसके लिए एक रूपरेखा प्रदान करेगा । इस साल हम दोनों रक्षा और कूटनीति के लिए हैकिंग के लिए हैकिंग शुरू (प्रोफेसर जेरेमी Weinstein और राज्य विभाग के साथ) स्टैनफोर्ड में ।

टीम समय मक्खियों – वायु सेना उड़ान क्रू को स्वचालित करना

यदि आप TimeFlies 2 मिनट का वीडियो नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

यदि आप टाइमफ्लियों टीम वीडियो नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

अगर आप TimeFlies स्लाइड नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

रक्षा वर्ग के लिए हैकिंग के लिए गेट्स
हमारा प्राथमिक लक्ष्य छात्रों को दुबला इनोवा को सिखाना था, जबकि वे एक राष्ट्रीय जनसेवा की सेवा कर रहे थे । अगर कॉलेज के छात्रों को आज अपने देश के लिए कुछ वापस देना चाहते हैं, अमेरिका के लिए सिखाने के बारे में सोचो, शांति वाहिनी, Americorps, या शायद अमेरिका डिजिटल सेवा, या GSA 18F । कुछ रक्षा विभाग, खुफिया समुदाय, या अन्य सरकारी एजेंसियों के साथ दुनिया को सुरक्षित बनाने के तरीकों पर विचार करते हैं।

इसके बाद, हम चाहते थे कि छात्र डीओडी और खुफिया समुदाय के भीतर नवोन्मेषकों के साथ काम करते हुए राष्ट्र के खतरों और सुरक्षा चुनौतियों के बारे में जानें । और ऐसा करने में, आप हमारे प्रायोजकों (रक्षा विभाग (DOD) और खुफिया समुदाय (आईसी)) के भीतर नवीन आविष्कारों सिखाने कि वहां एक पद्धति है कि उंहें समझने में मदद कर सकते है और तेजी से असममित खतरों विकसित करने के लिए बेहतर प्रतिक्रिया है । कि अगर हम टीमों को मिल सकता है जल्दी दुबला तरीकों के साथ जमीन पर वास्तविक समस्याओं की खोज और तभी उनके समाधान के लिए आवश्यकताओं को स्पष्ट, रक्षा खरीद कार्यक्रम हो सकता है गति और तात्कालिकता और उद्धार समय और जरूरत समाधान.

अंत में, हम एक पेशे, अपनी विशेषज्ञता और समाज में अपनी भूमिका के रूप में सेना के बारे में छात्रों को जानना चाहता था । और इसके विपरीत, रक्षा और खुफिया समुदाय के विभाग में हमारे प्रायोजकों से पता चलता है कि नागरिक छात्रों को समस्या की समझ और वास्तविक दुनिया की समस्याओं के समाधान के तेजी से प्रोटोटाइप के लिए एक सार्थक योगदान कर सकते हैं ।

टीम ए वी इसके कंकरेटर – स्वायत्त वाहन सुरक्षा मानक

यदि आप एवी कनॉइज़ेटर का 2 मिनट का वीडियो नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

यदि आप एवी कनॉइज़ेटर टीम वीडियो नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

यदि आप एवी कनॉइज़ेटर स्लाइड नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

35 विश्वविद्यालयों में मिशन संचालित
एक वर्ग के रूप में जो शुरू हुआ, वह अब एक आंदोलन है ।

रक्षा के लिए हैकिंग ३५ से अधिक विश्वविद्यालयों में की पेशकश की है, लेकिन जल्द ही बाद, Orin Herskowitz कोलंबिया में ऊर्जा के लिए हैकिंग शुरू कर दिया, स्टीव Weinstein प्रभाव (गैर लाभ) और बर्कले में स्थानीय (ओकलैंड) के लिए हैकिंग के लिए हैकिंग शुरू कर दिया । ड्यूक में संरक्षण और विकास के लिए हैकिंग का पालन किया । स्टीव Weinstein बाद में दोनों स्क्रिप्स और यूसी सांताक्रूज़ में महासागरों के लिए हैकिंग के संस्करणों से बाहर कूद गए ।

और कंपनियों को महामारी से उबरने में मदद करने के लिए, शिक्षण टीम इस गर्मी में वसूली वर्ग के लिए एक हैकिंग की पेशकश करेगा ।

टीम ओंथ्रो ऊर्जा प्रकाश अगली पीढ़ी की लचीली बैटरी

यदि आप एंथ्रो एनर्जी का 2 मिनट का वीडियो नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

यदि आप एंथ्रो ऊर्जा टीम वीडियो नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

यदि आप एंथ्रो एनर्जी स्लाइड नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

टीम हेल्म्समैनजीपीएस-वंचित क्षेत्रों को नेविगेट करना

यदि आप हेल्म्समैन 2 मिनट का वीडियो नहीं देख सकते हैं, तो इसे क्लिक करें

यदि आप हेल्म्समैन टीम वीडियो नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

यदि आप हेल्म्समैन स्लाइड नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

टीम इलेक्शन वॉच राजनीतिक प्रभाव अभियानों पर नज़र रखने के लिए ओपन सोर्स टूल

अगर आप चुनावी घड़ी का 2 मिनट का वीडियो नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

अगर आप चुनाव अवलोकन स्लाइड नहीं देख सकते हैं, तो यहां क्लिक करें

इन टीमों के लिए आगे क्या है?
जब वे ग्रेजुएट होते हैं तो इन टीमों पर स्टैनफोर्ड के छात्रों के पास स्टार्टअप्स, कंपनियों और कंसल्टिंग फर्मों में नौकरियों के बीच विकल्प होता है । वास्तविक परिणाम प्राप्त करने के लिए इन टीमों की क्षमता को मान्यता देते हुए, उद्यम और निजी इक्विटी समुदाय के ३८ सदस्य इन प्रस्तुतियों में शामिल हो गए हैं । हर साल, वे कई टीमों वित्त जब वे कारोबार शुरू करते हैं । इस साल, 8 टीमों में से 6 (एंथ्रो एनर्जी, एवी स्कॉइंटरेटर, इलेक्शन वॉच, हेल्म्समैन, सर्वज्ञ और सीवॉच) ने अपनी परियोजनाओं को दोहरे उपयोग वाली कंपनियों में बदलने के लिए जारी रखने का फैसला किया है – और उन्हें रक्षा मंत्रालय और वाणिज्यिक कंपनियों दोनों को बेच दिया है। अधिकांश H4X लैब्स के लिए आवेदन करते हैं, एक त्वरक जो दोहरे उपयोग वाले व्यवसायों के निर्माण पर केंद्रित है।

छात्र प्रतिक्रिया
जबकि स्टैनफोर्ड छात्र ग्रेड का एक औपचारिक सर्वेक्षण किया, इस साल हम कैसे दूरी सीखने उनके वर्ग के अनुभव को प्रभावित करता है पर अधिक विस्तृत डेटा चाहता था ।

जब तक हम कैसे वर्ग रक्षा छात्रों के विभाग की धारणा को प्रभावित के बारे में वास्तविक कथाएं सुना था, अब हम पहले हाथ सबूत था । एक ही वास्तव में १०० लोगों के साथ ग्राहक खोजों बनाने के जीवन बदलने के अनुभव के बारे में सच था । परिणाम हमारे विश्वास है कि वर्ग है कि काउंटी भर में पहुंचा नागरिक और सैंय के बीच अंतर पुल में मदद की, जबकि छात्रों को कौशल की एक श्रृंखला है कि एक जीवन भर पिछले जाएगा शिक्षण प्रबलित ।

कक्षा पर छात्र प्रतिक्रिया यहां है

यह एक गांव लेता है
जबकि मैं इस ब्लॉग पोस्ट लिखा था, इस वर्ग के एक टीम परियोजना है । शिक्षण टीम अपने आप को शामिल किया गया और:

  • पीट नेवेल रिटायर्ड आर्मी कर्नल और आर्मी रैपिड लैसिंग फोर्स के पूर्व निदेशक और बीएमएनटी के सीईओ ।
  • जो Felter सेवानिवृत्त सेना कर्नल और दक्षिण एशिया, दक्षिण पूर्व एशिया और ओशिनिया के लिए रक्षा के पूर्व उप सचिव
  • स्टीव वेनस्टीन सिलिकॉन वैली टेक कंपनियों और हॉलीवुड मीडिया कंपनियों के 30 साल के दिग्गज ।  स्टीव MovieLabs के सीईओ थे, जो सभी प्रमुख फिल्म स्टूडियो की संयुक्त अनुसंधान और विकास प्रयोगशाला थे । वह H4X लैब चलाता है ।
  • टॉम Bedecarré, संस्थापक और AKQA, अग्रणी डिजिटल विज्ञापन एजेंसी के सीईओ ।
  • जेफ डेकर, एक स्टैनफोर्ड सामाजिक शोधकर्ता । जेफ इराक और अफगानिस्तान में एक विशेष अभियान कमान कमांडर के रूप में अमेरिकी सेना में सेवा की ।

हमारे शिक्षण सहायकों इस साल नैट साइमन और सैम लिस्बन रक्षा के लिए हैकिंग के दोनों पूर्व स्नातकों थे, और वेलेरिया रिंकॉन. विशेष धन्यवाद राष्ट्रीय सुरक्षा नवाचार नेटवर्क (NSIN) और रिच कार्लिन और स्टैनफोर्ड और देश भर में कार्यक्रम का समर्थन करने के लिए नौसेना अनुसंधान के कार्यालय के साथ-साथ लॉकहीड मार्टिन और Northrop Grumman के लिए जाना । और हमारे कोर्स कंसल्टेंट – टॉम बायर्स, इंजीनियरिंग के प्रोफेसर और फैकल्टी डायरेक्टर, एसटीवीपी।

हम काफी भाग्यशाली को आकाओं (कुलपति और उद्यमियों) जो टीमों के कोच स्वेच्छा से की एक टीम मिल रहे थे । टोड बाशे, टेरेसा ब्रिग्स, राहेल कॉस्टेलो, गस हर्नांडेज, रफी होल्ट्जमैन, केटी टोबिन, रॉबर्ट लोके, केविन रे, एरिक श्राडर, मार्क रोजकाइंड, डॉन मिर्च, निनी मूरहेड, डेनियल बार्डेंस्टीन के लिए धन्यवाद ।

हम पेशेवर उच्च रैंकिंग सैंय स्टैनफोर्ड हूवर संस्था और अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा और सहयोग के लिए केंद्र (CISAC) और एशिया प्रशांत अनुसंधान केंद्र (APARC) में फ्रीमैन स्पोगली संस्थान (FSI) और रक्षा नवाचार इकाई में छात्रवृत्ति कार्यक्रमों में भाग लेने के सभी विभागों का प्रतिनिधित्व अधिकारियों की एक असाधारण स्वयंसेवक टीम का समर्थन होने का विशेषाधिकार मिला है । इनमें कर्नल स्मिथ-हेयस, कर्नल लिब्रेच और एलटीसी कैंपबेल – सेना, कैप्टन शरमन, कैप्टन रोमानी – नेवी, सीडीआर मालजोन – कोस्ट गार्ड, लेफ्टिनेंट कर्नल लॉसन, लेफ्टिनेंट कर्नल हैस्सेटाइन और लेफ्टिनेंट कर्नल कुक – यूएसएमसी, लेफ्टिनेंट कर्नल वाटर्स और लेफ्टिनेंट कर्नल टज़ेल – वायु सेना और श्री स्मिथ -राज्य विभाग शामिल थे।

और, ज़ाहिर है, हमारी समस्या प्रायोजकों के लिए एक बड़ा रोना । इन-क्यू-टेल-मार्क Breier/Zig Hampel, अमेरिकी सेना-एलटीसी लियो Liebreich, अमेरिकी वायु सेना-एलटीसी डौग स्नेड/मेजर माइक गुलाब, संयुक्त आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सेंटर-जो मरे/मेजर डैन Tadross, विशेष अभियान कमान प्रशांत-मेजर पॉल मॉर्टन, संयुक्त राज्य अमेरिका अफ्रीका कमान-मैट मूर, और स्टाफ के संयुक्त प्रमुख के अध्यक्ष के कार्यालय से-मेजर जेफ ।

अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम में विश्वविद्यालयों में रक्षा कक्षाओं के लिए अन्य हैकिंग की समीक्षा करना सुनिश्चित करें।

आप सभी को धन्यवाद!

के तहत दायर: रक्षा के लिए हैकिंग ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *